Saturday, June 29, 2019

What is Hotstar | Hotstar kya hai aur kaise istemaal hota hai

What is Hotstar

Hotstar के बारे में तो आपने सुना ही होगा लेकिन आप में से कुछ लोग इसका उपयोग नहीं जानते होंगे अगर आप Hotstar के बारे में नहीं जानते हैं तो आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि Hotstar क्या है और इसका इस्तेमाल किस लिए किया जाता है तो चलिए जानते हैं Hotstar के बारे में


दोस्तों आप में से कुछ लोग Hotstar के बारे में जानते ही होंगे लेकिन हम आज इस पोस्ट को उन लोगों के लिए लिख रहे हैं जो हॉटस्टार के बारे में बिल्कुल भी नहीं जानते इस पोस्ट की मदद से वह Hotstar के बारे में जान पाएंगे।

 

What is hotstar / Hotstar kya hai


Hotstar एक मोबाइल एप है जिसे स्टार इंडिया ने लांच किया था। यह स्ट्रीम मीडिया और वीडियो ऑन डिमांड सर्विस देने में सक्षम है यह एक ऐसा मोबाइल एप है जो ऑनलाइन टीवी और इत्यादि कार्यक्रमों को दिखाने में भी सक्षम है Hotstar का इस्तेमाल 400 मिलियन से भी अधिक लोग करते हैं Hotstar का मोबाइल एप होने के अलावा इसकी एक वेबसाइट भी है जो ऑनलाइन टीवी तथा इत्यादि कार्यक्रम दिखाने में मदद करती है हॉटस्टार अन्य कई प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध है जैसे IOS फाइल टीवी और एप्पल टीवी प्लेटफॉर्म अत्यधिक लोग इसका इस्तेमाल क्रिकेट मैच देखने के लिए करते हैं।

How to use hotstar / Hotstar का इस्तेमाल कैसे करें 


हॉटस्टार का इस्तेमाल इसकी मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड करके या इसकी वेबसाइट पर जाकर आप आसानी से कर सकते हैं अगर आप एक कंप्यूटर पर हॉटस्टार चलाना चाहते हैं तो आपको इसका WEB VERSION भी मिल जायेगा और वह भी बेहतर तरीके से काम करता है।



अगर आप हॉटस्टार का इस्तेमाल अपने कंप्यूटर व करना चाहते हैं तो आप Hotstar.com पर जाकर किसी भी कार्यक्रम का आनंद ले सकते हैं।

और अगर आप हॉटस्टार का इस्तेमाल अपने मोबाइल फोन में करना चाहते हैं तो आप इसका मोबाइल एप भी डाउनलोड कर सकते हैं। जिसमें भी आप सभी कार्यक्रम का आनंद उठा सकते हैं

Hotstar Tv Shows

Hotstar Tv channels


इसमें आपको ढेर सारे टीवी चैनल देखने को मिल जाएंगे

⚫  Star Sports
⚫ Life Ok
⚫ Star Bharat
⚫ Star Plus
⚫  Star Vijay
⚫ Hotstar Spec

0 Please Share a Your Opinion.: